एनसीसी ने मनाया "आजादी का अमृत महोत्सव"शौर्य चक्र विजेता श्री राम श्रेष्ठ तिवारी हुए सम्मानित



We News 24-Bihar»पटना, बिहार

रईस अहमद  की रिपोर्ट 

पटना,एनसीसी निदेशालय बिहार-झारखण्ड के तत्वाधान में 34 बिहार बटालियन एनसीसी मधुबनी, ग्रुप मुख्यालय मुजफ्फरपुर ने मधुबनी जिले के राम कृष्णा महाविधालय के प्रांगण में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। यह समारोह शौर्यचक्र से सम्मानित श्री राम श्रेष्ठ तिवारी, निवासी ग्राम बारकर, तहसील हरलाकी, जिला मधुबनी के सम्मान में आयोजित किया गया। इसका संचालन ले. राहुल मनहर ने किया।



ये भी पढ़े-VIDEO:चिराग पासवान ने कहा ,बिहार में बिना घूस दिए हुए कोई भी एक सरकारी काम नहीं होता


यह सम्मान समारोह “आजादी के अमृत महोत्सव” कार्यक्रम जिसमें राष्ट्र की आजादी के 75 साल का उत्सव मनाया जा रहा है, के अवसर पर आयोजित किया गया। युद्ध और शांति दोनों काल में वीरता पदक प्राप्त योद्धाओं के सम्मान में देश के 75 जिलों में इसका आयोजन 6 अगस्त से 14 अगस्त तक रक्षा मंत्रालय के निर्देश से किया जा रहा है। 


ये भी पढ़े-ये है जीरो टॉलरेंस वाले बिहार राज्य , राजधानी, पटना में अपराधियों ने दवा कारोबारी को गोली मारी

श्री राम श्रेष्ठ तिवारी ने सन 1966 से 1986 तक GREF में अपनी सेवाएं दी।  उन्हें 1974 में शौर्यचक्र से सम्मानित किया गया। उन्होंने अपने प्राणों की परवाह किये बिना बर्फ में फंसे 150 नागरिकों को सुरक्षित निकाला था। इस अवसर पर उन्होंने अपने अनुभवों को कैडेट के साथ साझा किया। इस कार्यक्रम का गैलेंट्री अवार्ड पोर्टल पर सीधा प्रसारण भी किया गया, जिसे लाखों कैडेटों ने देखा। 


राम श्रेष्ठ तिवारी

 इस सम्मान समारोह में ब्रिगेडियर राजेश नेगी, ग्रुप कमांडर, एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, मुजफ्फरपुर ने स्मृति चिन्ह भेंट कर श्री तिवारी का सम्मान किया। इस समारोह में कर्नल राम निवास, सामादेशी पदाधिकारी 34 बिहार बटालियन, एनसीसी मधुबनी, प्राचार्य राम कृष्णा महाविद्यालय मधुबनी तथा अन्य गणमान्य नागरिकों, भूतपूर्व सैनिकों तथा एनसीसी कैडेटों ने हिस्सा लिया। 


इस आर्टिकल को शेयर करे .


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.