सीतामढ़ी की समस्या को लेकर पहले नगर आयुक्त से मिले कारोबारी संगठन





We News 24»बिहार झारखंड 

सीतामढ़ी से  पवन साह  की रिपोर्ट।


सीतामढ़ी:व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सीतामढ़ी नगर निगम के प्रथम नगर आयुक्त मुमुक्षु कुमार चौधरी से मुलाकात की।नगर आयुक्त  व्यवसायियों ने सीतामढ़ी की समस्याओं को अवगत कराया  और खुल कर चर्चा की। सीतामढ़ी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अजय शर्राफ ने चर्चा शुरू करते हुए कहा कि समस्याओं का इतना बड़ा अम्बार है कि व्यवसायी नगर निगम को टैक्स देने में भी कतराते हैं। 


ये भी पढ़े-लोक नायक जयप्रकाश हवाई अड्डा के सामने अनियंत्रित बस ने दो लोगो को को कुचला ,एक मौत एक घायल


आप देखें कि बारिश आने पर कोट बाज़ार तथा अन्य कई मोहल्ले भीषण जल जमाव परेशानी का सामना करते हैं। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के सदस्य आलोक कुमार ने अतिक्रमण को बड़ी समस्या बताते हुए कहा कि बिजली व टेलीफोन के बेजान पोल शहर में अतिक्रमण बढ़ाने में प्रमुख भूमिका अदा कर रहा है। व्यवसायी संघ के अध्यक्ष निर्मल व्याहुत ने कोट बाजार स्थित जीर्ण शीर्ण सुलभ शौचालय के पुनर्निर्माण व ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने की बात कहीं। जिला दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष मनोज सिंह ने गीला व सूखा कूड़ा के तुरंत उठाव के लिए बन्द कंटेनर वाली गाड़ी की व्यवस्था हो, चूँकि दो तीन दिनों तक रोड पर कूड़ा रहने से दुर्गंध व बीमारी फैलती है।



 चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव घनश्याम व्यास व विशाल कुमार ने शहर से पानी निकासी हेतु वाटर लेवल पर काम करने की बात कहीं ताकि पानी के ठहराव की समस्या समाप्त हो। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सुन्दरका ने कहा कि नालों व सड़कों के बेतरतीब व अनियोजित निर्माण से घर दुकान से पानी निकासी की समस्या विकराल रूप ले रही है। इसके साथ ही माँ जानकी की प्राकट्य स्थली के पर्यटन क्षेत्र में विकास हेतु ध्यान देने की भी चर्चा हुई। 


ये भी पढ़े-सनसनी पटना जिले के बिहटा में तालाब के अंदर संदिग्ध अवस्था में डेड बॉडी मिलने से मचा हड़कम्प


वहीं खुदरा व्यवसायी संघ के सचिव संतोष कुमार ने गुदरी स्थित दुकानों की अव्यवस्था पर प्रकाश डाला। नगर आयुक्त महोदय ने सबों की बातें बड़े धैर्य से सुनी और व्यवसायियों के साथ समन्वय बनाकर अविलंब सुधार करने का भरोसा जताया। इस अवसर पर दवा संघ के सचिव राजकुमार व चैम्बर से अमन शर्राफ भी उपस्थित थे। 

ईस आर्टिकल को शेयर करें

Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.